
देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) ने मंगलवार जून तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी का नेट प्रॉफिट पहली तिमाही में 7.1 फीसदी बढ़कर 1881 करोड़ रुपए हो गया। इस दौरान कंपनी की आमदनी 4.4 फीसदी बढ़कर 10,560 करोड़ रुपए रही। Covid-19 संक्रमण और लॉकडाउन के बावजूद अप्रैल से जून के बीच पैकेज्ड फूड, चाय और कॉफी के पोर्टफोलियो के साथ हेल्थ और हाइजीन ब्रांड की बिक्री में भी तेजी आई है।
लक्स और डव साबुन, सर्फ डिटर्जेंट, किसान केचअप और लिप्टन चाय जैसे प्रोडक्ट बनाने वाली HUL का प्रॉफिट एक साल पहले इसी तिमाही में 1755 करोड़ रुपए था। कंपनी के जून तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे हैं।
कंपनी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है, “Covid-19 के मुश्किल हालात में कंपनी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। हमारे मिड सिंगल डिजिट कंज्यूमर ग्रोथ पोर्टफोलियो में 80 फीसदी हिस्सेदारी हाइजीन और न्यूट्रिशन वाले प्रोडक्ट का रहा है।